NGO Registration
NGO Registration
NGO Jobs
NGO Jobs
Our Facebook Page
राज्यवार एनजीओ

स्वयं सेवक

वोलंटीयर्स (स्वयं सेवक): जो व्यक्ति, विद्यार्थी या समाज सेवक अपना समय समाज सेवा के लिए निस्वार्थ रूप से बिना अनुदान या वेतन के देना चाहते है, वे स्वयं सेवक अथवा वोलंटीयर्स (Volunteer) होते है. वोलंटीयर्स संस्थान में सेवा के साथ अनुदान और आर्थिक सहायता भी प्रदान करते है.

इंटरनेशनल वोलंटीयर्स
भारत से बाहर विदेश में रहने वाले यदि कोई भारत में स्थित किसी स्वयं सेवी संस्था में स्वेच्छा से सेवा कार्य करना चाहे तो वोलंटीयरशीप के लिए संपर्क करते हैं. अगर आप के कोई परिचित अथवा सबंधी विदेश में है और भारत में वोलंटीयर्स के रूप में सेवाएँ देना चाहते है तो
विभिन्न सामाजिक कार्यों और उद्देश्यों के लिए स्वयंसेवी संस्था में स्वेच्छा से कुछ सेवा कार्य करने बाबत जानकारी चाहते हैं तो कृपया यहां सम्पर्क करें.
NGO Volenteers

इंडियन वोलंटीयर्स (Indian Volunteers)
भारतीय स्वयं सेवकों के लिए
NGOs india में स्वयंसेवी संस्थाओं में पूरे समय और पार्टटाईम अपनी सेवाएं देने के इच्छुक वोलंटीयर्स का रजिस्ट्रेशन किया जाता है. योग्य वोलंटीयर्स की सूचनाएं समय-समय पर जरूरतमंद स्वयंसेवी संस्थाओं को भेजी जाती हैं. स्वयंसेवी संस्थाएं अपनी जरूरत और उनके यहां चल रहे प्रोजेक्ट की जरूरत के अनुसार उन्हें अपने यहां कार्य सेवा का अवसर देती है.
यदि आप भी किसी स्वयंसेवी संस्था में वोलंटीयर्स के रूप में कार्य करना चाहते हैं तो कृपया लेटेस्ट पासपोर्ट साईज फोटो के साथ अपने बायोडेटा व जानकारी आप हमें भेजिए.
कृपया आप अपने सीवी भेजे उसमें यह भी हमें बताये कि किस उद्देश्य के लिए किस क्षेत्र में किस जगह आप कार्य करने के इच्छुक हैं. हम आपको ईमेल, टेलीफोन और एसएमएस के द्वारा सूचित करेंगे कि किस तरह से आपको वांछित कार्यक्षेत्र में कार्यसेवा का मौका मिले.
वोलंटीयर्स रजिस्ट्रेशन की सेवाएं वर्तमान में बिल्कुल मुफ्त है और सभी तरह का सहयोग उपलब्ध है
ईमेल: ngovolunteers@gmail.com

स्वयंसेवी संस्थाओं के लिए सदस्यता

एनजीओ पोर्टल पर स्वयंसेवी संस्थाओं के लिए सदस्यता:
NGOs India Volunteer Portal की नई सदस्यता के लिए हम आपको आमंत्रित करते है.
भारत में कार्यरत पुरानी और नवीन स्वयंसेवी संस्थाओं के लिए रजिस्ट्रेशन अभी खुला/चालू है है. कृपया आप हमें नवीन सदस्यता और अपनी आवश्यकताएं हमें ईमेल करे.
NGOs India की तरफ से संस्थानों और स्वयं सेवकों के बीच एक नेटवर्क का कार्य भी किया जाता है. हमसे संपर्क करने वाले वोलंटीयर्स को योग्य और वास्तविक स्वयं सेवी संस्थानों में भेजा जाता है. वोलंटीयर्स नेटवर्क की प्रक्रिया सतत जारी है.
आप का प्रार्थना पत्र मिलने पर हम सत्यापन के लिए यदि जरूरी हुआ तो आपसे सम्पर्क कर सकते हैं.
ये सेवाएं अभी ईमेल और टेलीफ़ोन पर उपलब्ध है. कृपया आप इसके लिए इमेल या टेलिफोन सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं.
Email: ngovolenteers@gmail.com

व्यावसायिक उपयोग के लिए ये सेवाएं नहीं है:
वोलंटीयर्स सेवाएं मात्र स्वयंसेवी संस्थाओं के लिए ही है. जिन महानुभावों ने संस्था के नाम पर अपना व्यवसाय चलाने के लिए प्रोडक्ट आदि बेचने के लिए अपनी दुकानें खोल रखी है उनके लिए कोई वोलंटीयर्स सेवाएं हरगिज नहीं देते है. इसलिए कृपया आप कारोबारी है तो हमें इस बाबत संपर्क न करें.

NGO Consultancy
NGO Consultancy
NGOs India
NGOs India
एनजीओ समाचार
NGO News
NGOs India on Twitter